भारतीय मार्केट में फिर से Tata और Mahindra ब्रांड 5 नई XUV पेश करेंगी।

Time Satta
4 Min Read
WhatsApp Redirect Button

Tata and Mahindra brands : भारतीय वाहन निर्माता कंपनी ने सुरक्षा फीचर को ध्यान में रखते हुए जितने भी वाहन नए मॉडल में मार्केट में लॉन्च कर रही है। उसमें खास सुरक्षित फीचर दिए गए हैं। नए मॉडल में एडवांस ड्राइवर एक्वेटिक सिस्टम देने की तैयारी में कंपनी जुटी हुई है। लेकिन ADAS की शुरुआत तो भारत में नई है। ADAS सुरक्षा पर कार्यवाही होने पर लोगों के प्रति जागरूकता बढ़ी है। मैं बता दूं कि 2024 के शुरुआत में हुंडई, मारुति सुजुकी, टाटा और महिंद्रा सहित प्रमुख ब्रांड ADAS के तहत पेश की जाएगी। इसमें अलग-अलग सेगमेंट में चार महकपुर मॉडल लांच होने वाली है यदि आप इसे मॉडल के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के अंत तक हमारे साथ बने रहे।

Mahindra XUV300 फैसिलिटी

मिड लाइट फैसिलिटी अपडेट के साथ इसमें 19 वेरिएंट दिए जाएंगे वह भी 5 सीटर के साथ। खासकर इसके इंजन में 1197 to 1497 cc सिलेंडर का उपयोग किया गया है जो दो ट्रांसमिशन के साथ मिलकर बना है। इस गाड़ी की रेंज 400 से 500 किलोमीटर है वहीं इसकी ऑन रोड प्राइस की बात करें तो  7.99 – 14.76 तक है। 

Mahindra XUV 400

अपडेटेड सेगमेंट में महिंद्रा महिंद्रा XUV 400 नई संस्करण के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसकी प्राइस एवं रेंज की चर्चा करें तो 15.99 से 19.39 लाख के बीच 4.50 से 5.50 रेंज में मार्केट में उपलब्ध होगी।

महिंद्र एक्सयूवी 400 और महिंद्रा एक्सयूवी 300 दोनों सेगमेंट की गाड़ी की जांच लॉन्च के समय किया जाएगा।

एडवांस्ड फीचर : एडवांस ट्रांसमिशन मैं 360 डिग्री कैमरा, 10 इंच डिस्प्ले, ऑल कंट्रोल, मैन्युअल सेटिंग एंड रिमोट, डिजिटल हेडलाइट एवं सैंड्रुक जैसे फीचर दिए जाएंगे।

Tata Harrier ev-7

टाटा हैरियर लोकप्रिय गाड़ी में से एक है जिसे टाटा कंपनी के द्वारा लॉन्च किए जाएंगे इसे बनाने के लिए ऑप्टिमल, मॉड्यूलर एफिशिएंट, ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर का उपयोग किया गया है। साथ ही 2 प्लेटफार्म से इनपुट 4WD कंफीग्रेशन का ड्रॉपिंग है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 30 लाख के करीब होने वाली है। इसके नए सेगमेंट में आपको 500 की रेंज दी जाएगी।

Hyundai Creta  

यह प्रोफेशनल गाड़ी में से एक है जिसमें ADAS एड्स स्विच के साथ नई फीचर को अपग्रेड किया गया है। जिसमें 10.25 टच डिस्प्ले 360 डिग्री कैमरा वर्ण वाले 160bhp, 1.5L टर्बो पेट्रोल भी शामिल है। इसकी कीमत की चर्चा करें तो यह भारतीय मार्केट में 10.9 से 19 लाख के बीच उपलब्ध होगी।

Hyundai ने लांच किया एक नई कर Hyundai Creta EV डिजाइन इंजन और स्पेसिफिकेशन कैसा है आइए जाने
Hyundai ने लांच किया एक नई कर Hyundai Creta EV डिजाइन इंजन और स्पेसिफिकेशन कैसा है आइए जाने

Tata Punch ev Rendering-2

टाटा कंपनी के ओनर एक इंटरव्यू में बताया है कि इलेक्ट्रिक एक्सयूवीसी से पहले इस गाड़ी को मार्केट में पेश किया जाएगा। इस वाहन में 74 bhp और 170 Nm का टाक, दो स्पोकन इंट्रूड, सेफ्टी इंजन इलेक्ट्रिकल, चार्जिंग जनरेटर, इत्यादि फीचर है। एक्सटीरियर और इंटीरियर फीचर के बारे में अभी तक अपडेट नहीं किया गया है। भारतीय प्राइस की बात करें तो 9.50 से 12.50 लाख में वाहन को लॉन्च किया जाएगा। 

यह भी पढे :

WhatsApp Redirect Button
Share This Article
Leave a comment