E Sprint Electric Scooter को आप 55 हजार रूपए तक खर्च करके अपने घर ला सकते हैं आइए जाने कैसे

Time Satta
4 Min Read
E Sprint Electric Scooter को आप 55 हजार रूपए तक खर्च करके अपने घर ला सकते हैं आइए जाने कैसे
WhatsApp Redirect Button

E Sprint Electric Scooter: बिजली से चलने वाली कारों के बाजार में कीमतों की लड़ाई एक बार फिर शुरू होने जा रही है। सरकार की फेम 2 सब्सिडी कम होने के बाद लगातार घटती आय से परेशान होकर, ई-स्प्रिंटो ने ग्राहकों के लिए नए इलेक्ट्रिक पावर्ड स्कूटर जारी किए हैं,

उन स्कूटरों के नाम ई-स्प्रिंटो रैपो और ई-स्प्रिंटो रोमी हैं। अगर आप भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं लेकिन आपकी कीमत कम है तो आप इनमें से दोनों मॉडल पसंद कर सकते हैं।

प्रत्येक स्कूटर में वर्चुअल रंगीन शो बैटरी की स्थिति, मोटर विफलता, थ्रॉटल विफलता और नियंत्रक विफलता के बारे में जानकारी देगा। रैपो स्कूटर को नीले, लाल, सफेद, काले और ग्रे रंगों में खरीदा जा सकता है जबकि रोमी स्कूटर को काले, सफेद, लाल, ग्रे और नीले रंगों में खरीदा जा सकता है।

E Sprint Rapo Price की कीमत

अगर आप इस बिजली से चलने वाले स्कूटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप इस स्कूटर को 54 हजार 999 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं। वहीं ई स्प्रिंटो रोमी खरीदने के लिए आपको 62 हजार 999 रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करने पड़ सकते हैं।

E Sprint Rapo की टॉप स्पीड

170mm ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आने वाले ई स्प्रिंटो रापो स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है। एजेंसी ने इस स्कूटर में 250 वॉट BLDC हब मोटर दी है। राइडिंग रेंज की बात करें तो इस स्कूटर की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर यह बिजली से चलने वाला स्कूटर सौ किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है।

E Sprint Rapo का फीचर्स कैसा है

सस्ती कीमत पर आने वाले इन दोनों स्कूटरों की खास बात यह है कि इन मॉडलों में आपको इंजन की स्विच, रिमोट स्टार्ट, बेबी लॉक, रिमोट लॉक/अनलॉक, यूएसबी मोबाइल चार्जिंग और पार्किंग मोड जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

E Sprint Rapo के अन्य फिचर

बिजली से चलने वाले इस स्कूटर में कंपनी ने 250 वॉट BLDC हब मोटर भी दी है, यह स्कूटर आपको 25 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ भी मिलेगा। IP65 वॉटर रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आने वाले इस स्कूटर की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर सौ किलोमीटर तक चल सकती है।

इस स्कूटर को लॉन्च होते ही लोगों में मची है धूम

कंपनी के संस्थापक सुहास राजकुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी सितंबर से पहले नए इलेक्ट्रिक चालित स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है, उन ई-स्कूटर का रेट उपभोक्ताओं के लिए ‘आकर्षक”होगा।

राजकुमार ने कहा कि कम शुल्क वाले ई-स्कूटर के साथ, कंपनी अब मौजूदा निवेशकों को अपनी प्रस्तावित 100 मिलियन डॉलर की फंड जुटाने की योजना के हिस्से के रूप में बनाए रखने में सक्षम नहीं होगी। बल्कि यह संस्थागत निवेशकों को भी जोड़ने में सक्षम होगा।

WhatsApp Redirect Button
Share This Article
Leave a comment